बुधवार, 23 नवंबर 2011

नेट पर कटरीना की तलाश आपको डाल सकती है खतरे में-Hindi News



कहीं आप इंटरनेट पर कटरीना कैफ की तलाश में तो नहीं भटक रहे हैं। अगर हां, तो जरा सावधान हो जाइए जनाब !

एक स्टडी में खुलासा हुआ है कि साइबर क्रिमिनल्स सॉफ्टवेयर से संबंधित वेबसाइटों पर लोगों को आकर्षित करने के लिए सबसे ज्यादा बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ के नाम का इस्तेमाल करते हैं।

ऐंटि-वायरस प्रवाइड कराने वाली कंपनी मैकेफी के एक स्टडी में कहा गया है कि साइबर क्रिमिनल्स कटरीना के बाद दीपिका पादुकोण और करीना कपूर के नाम का इस्तेमाल करते हैं।

मैकेफी इंडिया के सीनियर डायरेक्टर वेंकटसुब्रमण्यम कृष्णापुर ने बुधवार को जारी बयान में कहा, ' भारत में सिलेब्रिटी को लेकर काफी क्रेज है। साइबर क्राइम करने वाले लोगों को इस तरह की वेबसाइट्स पर लुभाने के लिए लोकप्रिय नामों का इस्तेमाल करते हैं।'

मैकेफी की स्टडी मुख्य रूप से 'सबसे खतरनाक' खिलाड़ी, ऐक्टर और राजनेता पर आधारित होती है। इसके आधार पर 'सबसे खतरनाक भारतीय सिलेब्रिटी' का चुनाव किया जाता है। इस साल की स्टडी में 'सबसे खतरनाक' की सूची में बॉलिवुड से जुड़े लोगों को शामिल किया गया है।

वहीं खिलाड़ियों और राजनेताओं को सुरक्षित करार दिया है। स्टडी में यह बात सामने आई है कि कटरीना कैफ की तलाश में खतरनाक वेबसाइट पर की 10.26 फीसदी संभावना होती है। इसी तरह दीपिका के मामले में यह जोखिम 10 और करीना के मामले में 9.8 फीसदी है। इस सूची में बॉलिवुड ऐक्टर सैफ अली खान चौथे और जॉन अब्राहम पांचवें स्थान पर हैं। सैफ की तलाश में जोखिम 8.24 और जॉन के मामले में 8.07 फीसदी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें